दक्षिणी दिल्ली सांसद खेल स्पर्धा के अंतर्गत हुआ क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जन्म जयंती सुशासन दिवस व आजादी के 75 वर्ष, अमृत महोत्सव के अवसर पर दक्षिणी दिल्ली सांसद खेल स्पर्धा के अंतर्गत क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। 60 टीमों के बीच हुए टूर्नामेंट का आज सेमी-फ़ाइनल व फ़ाइनल था जिसका आयोजन हमदर्द क्रिकेट ग्राउडं में हुआ। टॉस उछाल कर टूर्नामेंट का उद्घाटन भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी श्री बैजयंत जय पांडा द्वारा किया गया। जबकि समापन मुख्य अतिथि केन्द्रीय कानून एवं न्याय मंत्री श्री किरन रिजिजू ने किया। इस कार्यक्रम में डीडीसीए अध्यक्ष श्री रोहन जेटली भी मौजूद रहें।

इस मौके पर श्री बैजयंत जय पांडा ने कहा कि दक्षिण दिल्ली के सांसद श्री रमेश बिधूड़ी ने इस क्रिकेट टूर्नामेंट के माध्यम से सैकड़ों युवाओं को आगे आने का एक अवसर दिया है। इस प्रकार के महत्वपूर्ण प्रयासों से लोगों के बीच स्वस्थ रहने के लिए खेल की उपयोगिता भी पता चलेगी।

इस मौके पर श्री किरन रिजिजू ने कहा कि स्वस्थ शरीर और दिमाग को विकसित करने के लिए खेल महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। उन्होंने आगे कहा कि हमारी युवा पीढ़ी तनाव ग्रस्त हो रही है। खेल इस तनाव को दूर करने का बेहतर माध्यम है। इस कार्यक्रम में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद श्री मनोज तिवारी भी शामिल हुए।

इस टूर्नामेंट में प्रतिभागी टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला। पिछले 21 दिसंबर को इस टूर्नामेंट की शुरुआत हुई थी। इस क्रिकेट टूर्नामेंट में जीत हासिल करने वाली टीम व अन्य टीमों के खिलाडियों को अतिथियों ने पुरस्कार देकर उनका हौसला बढ़ाया। इस मौके पर डीडीसीए अध्यक्ष श्री रोहन जेटली ने कहा कि इस प्रकार के प्रयास हमें युवाओं को आगे बढ़ाने का मौका देते हैं। हम दक्षिणी दिल्ली में आगे खेल स्पर्धा के आयोजन में सहयोग करेंगे।

इस मौके पर दक्षिण दिल्ली के सांसद श्री रमेश बिधूड़ी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी व भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जे. पी. नड्डा की प्रेरणा से इस टूर्नामेंट का आयोजन किया गया है। इस टूर्नामेंट का आयोजन विवेक बिधूड़ी फाउंडेशन द्वारा किया गया था। इस मौके पर दिल्ली भाजपा प्रवक्ता श्री विक्रम बिधूड़ी, जिला अध्यक्ष श्री जगमोहन महलावत सहित कई बड़े नेता मौजूद रहें।

145

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *