आबकारी नीति में हुए भ्रष्टाचार में अब केजरीवाल के पास ना कहने के लिए कुछ है और ना ही बताने के लिए-आदेश गुप्ता

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता के नेतृत्व में दिल्ली के विभिन्न स्थानों पर भाजपा ने नई आबकारी नीति में किये गए भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रचंड विरोध प्रदर्शन किया। भाजपा ने केजरीवाल और उनकी पार्टी पर आबकारी नीति में हुए भ्रष्टाचार के सवालों से बचने का आरोप लगाया और कहा कि अगर केजरीवाल मानते हैं कि उनकी पार्टी ईमानदार है तो आबकारी नीति में भ्रष्टाचार के आरोपी मनीष सिसोदिया को तुरंत पार्टी से बर्खास्त करें।

आज आर के आश्रम में विरोध प्रदर्शन को सम्बोधित करते हुए  आदेश गुप्ता ने कहा कि आज आम आदमी पार्टी के पास कोई जवाब नहीं है क्योंकि उसे भी पता है कि दिल्लीवासियों से बड़े-बड़े वायदें करके उन्होंने जो धोखा देने का काम किया है, उसकी पोल खुल चुकी है। अब ना बताने के लिए उनके पास कुछ है और ना कहने के लिए। इसलिए अब वे इधर-उधर की बातें कर लोगों को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा तो सिर्फ सवाल कर रही है कि अगर आबकारी नीति इतनी अच्छी थी तो उसे वापस क्यों ले लिया? मैन्युफैक्चरर को रिटेलिंग की अनुमति क्यों दी? शराब माफियाओं के 144 और फिर 30 करोड़ रुपये माफ क्यों किये?

आदेश गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल को आखिर किसने दिल्ली का खजाना लूटने की अनुमति दी। शराब माफियाओं को कमीशन 2.5 फीसदी से बढ़ाकर 12 फीसदी कर कोरोड़ो रुपये का घोटाला शराब माफ़ियाओं के साथ मिलकर जो किया है उसका हिसाब उन्हें देना पड़ेगा। उन्होंने मनीष सिसोदिया का पुतला फूंककर विरोध जताया और कहा आखिर कौन सी मजबूरी थी केजरीवाल के पास जो ब्लैक लिस्टेड कम्पनियों को भी लाइसेंस देने की जरूरत पड़ गई। आज भाजपा जब ये सवाल पूछ रही है तो सवाल देने की जगह वे अनाप शनाप की बातें कर रहे हैं, वह उनकी बौखलाहट को बहुत स्पष्ट करता है।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी  बैजयंत जय पांडा ने यूसुफ सराय मार्किट में प्रदर्शन को संबोधित करते हुए कहा कि जिस तरह से केजरीवाल सरकार ने आबकारी नीति लागू करने से पहले खुद कहा था कि इसके लागू होने से दिल्ली के राजस्व में करोड़ों रुपये का फायदा होगा लेकिन हकीकत यह है कि वह फायदा दिल्ली के राजस्व को नहीं बल्कि खुद के जेबें भरने का काम किया गया। उन्होंने कहा कि केजरीवाल कहते थे कि अगर कोई भ्रष्टाचार है तो वह देश का गद्दार है। इसलिए उन्हें पद पर रहने का कोई मतलब नहीं है। ऐसे में अब सत्येन्द्र जैन और मनीष सिसोदिया के लिए वे क्या कहेंगे जो आज तक भ्रष्टाचार का दामन धामने के बाद भी पार्टी और पद पर बने हुए हैं।

नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने आज कस्तूरबा नगर कोटला में हुए विरोध प्रदर्शन में सिसोदिया के इस्तीफ़े की मांग करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी की सच्चाई आज जब पूरी तरह से बाहर आ गई है तो वह आरोप-प्रत्यारोप का खेल खेल रही है, लेकिन यह सब करके वह अपनी गुनाहों से बच नहीं सकती। आप सरकार को बताना पड़ेगा कि आखिर मास्टर प्लान और नियमों को ताक पर रखकर शराब के ठेके क्यों खोले गए? उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान चलाने वाले अब खुद ही भ्रष्टाचार में फंसे हुए हैं।

आज दिल्ली के विभिन्न स्थानों पर हुए विरोध प्रदर्शन में केंद्रीय राज्य मंत्री श्रीमती मीनाक्षी लेखी, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद डॉ. हर्षवर्धन, पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री विजय गोयल, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद श्री मनोज तिवारी, सांसद  श्री रमेश बिधूड़ी एवं श्री प्रवेश साहिब सिंह, असम के सह-प्रभारी श्री पवन शर्मा, जम्मू कश्मीर के सह प्रभारी श्री आशीष सूद, विधायक श्री विजेन्द्र गुप्ता, प्रदेश महामंत्री श्री कुलजीत सिंह चहल, श्री हर्ष मल्होत्रा एवं श्री दिनेश प्रताप सिंह सहित प्रदेश, मोर्चा, जिला एवं मंडल के पदाधिकारी और हज़ारों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

55

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *