अमित शाह का शनिवार से अरुणाचल प्रदेश का दो दिवसीय दौरा,ऋषि परशुराम की 51 फुट ऊंची प्रतिमा की आधारशिला रखेंगे

 

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह  का शनिवार से अरुणाचल प्रदेश का दो दिवसीय दौरा शुरू है। इस दौरान वहां  कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया जाएगा। अमित शाह का यह अरुणाचल प्रदेश रा देशभर की उनकी यात्रा का हिस्सा है और इस दौरान वह कई सार्वजनिक, राजनीतिक और आधिकारिक कार्यक्रमों में भाग ले रहे हैं। साथ ही गृहमंत्री परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे और चीन-भारत सीमा पर अग्रिम इलाकों में तैनात सुरक्षाबलों के साथ भी बातचीत करेंगे।

जानकारी के मुताबिक, शाह अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे व आधारशिला रखेंगे। वह चीन-भारत सीमा पर अग्रिम इलाकों में तैनात सुरक्षाबलों के साथ बातचीत भी करेंगे।

40 परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन 

अधिकारियों ने बताया कि गृहमंत्री शाह लोहित जिले के वाक्रो में ऋषि परशुराम की 51 फुट ऊंची प्रतिमा की आधारशिला रखेंगे और करीब 40 परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। शनिवार को शाह तिरप जिले के नरोत्तम नगर में रामकृष्ण मिशन स्कूल के स्वर्ण जंयती समारोह में शामिल होंगे। इसके बाद वह नमसई जाएंगे और परशुराम की प्रतिमा की आधारशिला रखेंगे। वह रविवार को सामाजिक संगठनों से मुलाकात करेंगे और नमसई जिले में तेंगापानी के पास गोल्डन पगोडा में पूजा-अर्चना करेंगे।

अधिकारियों ने बताया कि बाद में शाह नामसाई जनरल ग्राउंड में एक जनसभा को संबोधित करेंगे और महत्वपूर्ण परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे। उन्होंने बताया कि गृहमंत्री नामसाई में सेना, आईटीबीपी, एसएसबी, असम राइफल्स, बीआरओ और राष्ट्रीय राजमार्ग अवसंरचना विकास निगम लिमिटेड (एनएचआईडीसीएल) के कर्मियों के साथ सुरक्षा और विकास समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे तथा दिल्ली रवाना होने से पहले उनके साथ भोजन करेंगे।

137

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *