बीजेपी की जीत का जश्न मनाने पर मुस्लिम युवक बाबर की हत्या

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की जीत का जश्न मनाने पर मुस्लिम युवक बाबर की हत्या के मामले में पुलिस प्रशासन जाग गया है. घटना के 5 दिन बीतने के बाद भी पुलिस ने किसी की भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया था, लेकिन राष्ट्रीय चैनल पर खबर के प्रकाशित होते ही पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
रामकोला थाने के कठघरही गांव में मुस्लिम युवक बाबर की उसके पट्टीदारों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. बाबर ने विधानसभा चुनाव में भाजपा के लिए प्रचार किया था और भाजपा की जीत पर बाबर ने गांव में मिठाई बांटी थी । भाजपा का प्रचार करने और मिठाई बांटने पर पट्टीदार उससे नाराज हो गए थे और उसकी जमकर पिटाई कर दी थी।

इलाज के दौरान बाबर की अस्पताल में मौत हो गई थी. इस मामले में केवल मुकदमा दर्ज कर पुलिस प्रशासन खानापूर्ति कर रहा था. घटना के 5 दिन बीतने पर भी किसी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया था. पुलिस अफसर मीडिया के कैमरे से भागते हुए नजर आ रहे थे,

पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. घटना के पहले भी बाबर रामकोला थाने में गुहार लगा चुका था, लेकिन रामकोला पुलिस इस बड़े मामले में भी मूकदर्शक बनी रही. परिजनों ने कहा कि बाबर ने रामकोला थाने से लेकर कई अधिकारियों से सुरक्षा की गुहार लगाई थी लेकिन अनसुना कर दिया गया ।

इस मामले ने जैसे ही तूल पकड़ा और मुख्यमंत्री कार्यालय एक्टिव हुआ तो पुलिस ने भी कार्रवाई करनी शुरू की और दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है । इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक जताते हुए मामले की गहनता से निष्पक्ष जांच हेतु अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। वहीं स्थानीय विधायक पीएन पाठक ने खुद बाबर के जनाजे को कंधा दिया था।

बीजेपी विधायक पीएन पाठक ने कहा कि कोई भी इस मामले में बख्शा नहीं जाएगा, ढूंढवा कर आरोपियों पर कार्रवाई की जाएगी, ऐसी कार्रवाई होगी कि इनकी नस्ल दोबारा ऐसी घटना करने की जुर्रत नहीं कर पाएगी ।

166

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *