शराब पीने वालों के लिए खुशखबरी, इम्पोर्टेड ब्रांड पर मिलती रहेगी छूट

राजधानी दिल्ली में शुरू हुई टेट्रा पैक में शराब की बिक्री ,नई एक्साइज पॉलिसी में शराब की ट्रेटा पैक में बिक्री का प्रावधान किया गया है। शराब पर डिस्काउंट op और एक के साथ एक फ्री बोतल के बाद दिल्ली में अब शराब फ्रूटी जैसे ट्रेटा पैक में मिल रही है। मार्केट में 180 एमएल के पैक में मिल रहे व्हिस्की, वोदका के ब्रैंड मिल रहे हैं। अधिकारियों का कहना है कि निम्न आय वर्ग के लिए शराब को अधिक किफायती बनाने के लिए यह निर्णय लिया गया है। अधिकारी ने कहा कि अब तक 750 से अधिक ब्रांडों को रजिस्टर्ड किया गया है। इसमें वे भी शामिल हैं जो टेट्रा पैक में उपलब्ध होंगे। यह पहली बार है जब राजधानी में टेट्रा पैक में शराब बेची जा रही है। बता दें कि टेट्रा पैक में शराब, विशेष रूप से, कर्नाटक, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश जैसे राज्यों में पॉपुलर हैं।

जानिए कब तक शराब पर छूट का ऑफर चलेगा?

बता दें कि, दिल्ली की कई शराब की दुकानों पर एक बोतल पर दूसरी बोतल फ्री और एक पेटी पर दूसरी शराब की पेटी फ्री का ऑफर कई दिनों से चल रहा है। लेकिन, यह तभी तक चलेगा जब तक शराब की दुकानों के पास स्टॉक मौजूद है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह ऑफर मार्च अंत तक चलने की उम्मीद है। दरअसल, शराब की दुकानों को मार्च अंत तक अपना स्टॉक खत्म करना है. नए वित्त वर्ष में लाइसेंस का नवीनीकरण होगा. लाइसेंस के नवीनीकरण को लेकर दुकानदार आकर्षक ऑफर देकर स्टॉक खत्म कर रहे हैं. यही वजह है कि कई जगहों पर शराब के दाम पर 35 से 40 फीसदी तक की छूट मिल रही है।

आपको बता दें कि, नवंबर 2021 में दिल्ली में नई आबकारी नीति लागू हुई थी। नई आबकारी नीति के तहत सरकार ने अधिकतम खुदरा कीमत तय की है, लेकिन वेंडर्स के पास कॉम्पिटिटीव प्राइसिंग की अनुमति है। नई आबकारी नीति ने दिल्ली में शराब के रिटेल कारोबार में व्यापक बदलाव की शुरुआत हुई है। बता दें कि, दिल्ली की नई आबकारी नीति के तहत शहर को 32 जोनों में बांटा गया है और जोनल आधार पर लाइसेंस अलॉट किए गए हैं। प्राइवेट प्लेयर्स को जोनल आधार पर लाइसेंस अलॉट किए गए हैं। ऐसा शहर के सभी हिस्सों में रिटेल दुकानों का समान वितरण सुनिश्चित करने के लिए किया गया है। दिल्ली में शराब की 849 दुकानें खोली जानी हैं। अधिकारियों के मुताबिक, 600 से अधिक अब तक खोली जा चुकी हैं। अधिकारियों ने बताया कि जल्द ही बाकी की दुकानें भी खुलेंगी।

113

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *