RSS अखिल भारतीय प्रांत प्रचारक बैठक – विभिन्न मुद्दों पर होगा विचार विमर्श

RSS अखिल भारतीय प्रांत प्रचारक बैठक का आयोजन 9 जुलाई से 13 जुलाई तक मध्य प्रदेश के चित्रकूट में करने जा रहा है। संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी इस बैठक में 5 दिनों तक विभिन्न महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा और मंथन करेंगे। संघ की ये महत्वपूर्ण बैठक दीनदयाल शोध संस्थान के आरोग्यधाम में होने वाली है। आपको बता दें कि RSS की अखिल भारतीय प्रांत प्रचारक बैठक हर साल जुलाई में होती है।

यह बैठक संघ की हर साल आयोजित होने वाली तीन बड़ी बैठकों में से एक है। इसके अलावा अन्य दो बैठकें दिपावली के आस-पास अक्टूबर और मार्च के आसपास होंगी। जिसे अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल बैठक कहा जाता है। 9 जुलाई से चित्रकूट में शुरू हो रही बैठक में यूपी चुनाव के मुद्दे पर मंथन किया जाएगा। इसके अलावा कोरोना काल मे केंद्र सरकार की छवि जो खराब हुई है उसको किस तरीके से सुधारा जाए, इस पर विचार किया जाएगा।
बैठक में RSS की सेवा भारती या अन्य सहयोगी संगठनों की तरफ से देशभर में जो सेवा कार्य किए गए हैं उनकी समीक्षा भी की जाएगी। इसके अलावा तीसरी लहर को लेकर जो अंदेशा जताया जा रहा है, उसकी तैयारी पर भी संघ प्रचारक मंथन करेंगे और रोडमैप बनाएंगे। हालांकि बैठक में सबसे अहम किस तरीके से यूपी में बीजेपी को जमीनी स्तर को मजबूत किया जाए इसका रोडमैप तैयार करने पर ज्यादा जोर दिया जाएगा।

215

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *