आकाश एजुकेशनल सर्विसिज लिमिटेड ने दिल्ली में बड़े पैमाने पर वृक्षारोपण अभियान के तहत 10 हजार पौधे लगाए

संवाददाता (दिल्ली) भावी पीढ़ियों के लिए हरा- भरा और बेहतर वातावरण छोड़ने के लिए देशव्यापी अभियान के तहत, प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराने वाले देश के अग्रणी प्रशिक्षण संस्थान – आकाश एजुकेशनल सर्विसिज लिमिटेड ने शहर को हरा-भरा बनाने के लिए दिल्ली में एक विशाल वृक्षारोपण अभियान चलाया।

 

आकाश इंस्टिट्यूट के शिक्षकों और सैंकड़ों छात्रों ने शहर को हरा-भरा बनाने के लिए चलाए गए व्यापक वृक्षारोपण अभियान के तहत पश्चिमी दिल्ली के जनकपुरी में एक पार्क में 10 हजार पौधे लगाए। लगाए गए पौधों की संख्या उतनी ही है जितने इस शहर से विभिन्न प्रतियोगी प्रतियोगिताओं में छात्र सफल हुए है। ‘‘क्लीन देल्ही, ग्रीन देल्ही’’ नामक यह अभियान शहर को हरा-भरा बनाने के महत्व के बारे में बेहतर जागरूकता पैदा करने के लिए आयोजित किया गया था।

 

आकाश एजुकेशनल सर्विसिज लिमिटेड (एईएसएल) के सह-प्रमोटर और सीईओ और प्लाक्षा विश्वविद्यालय के संस्थापक और ट्रस्टी आकाश चौधरी ने इस मौके पर कहा, “आकाश इंस्टीट्यूट में हम पर्यावरण एवं धरती माता के प्रति अपनी गंभीर जिम्मेदारी को महसूस कर रहे हैं। आज प्रदूषण तेजी से बढ़ रहा है तथा पक्षियों एवं पशुओं के प्राकृतिक पर्यावास को नुकसान पहुंच रहा है। हमारे छात्र और संकायों के सदस्य नियमित रूप से देश भर में स्थित आकाश इंस्टिट्यूट के केंद्रों में वृक्षारोपण अभियान चला रहे हैं। हम एक बार फिर अपने आसपास के वातावरण को स्वच्छ और हरा-भरा बनाने की प्रतिज्ञा लेते हैं।’’ इससे पहले, एईएसएल ने पूरे भारत में पंजाब, हरियाणा, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र जैसे राज्यों में वृक्षारोपण अभियान चलाया है।

159

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *