प्यार की कीमत जान देकर चुकानी पड़ी, परिवार के लोगो ने मारी गोली

ग्रेटर नोएडा के जेवर में गुरुवार रात को झूठी शान के लिए युवती की तीन गोली मारकर हत्या का मामला सामने आया है। मृतिका के पति सुनील ने उसके भाई संदीप व सुशील, चाचा राजेश व सत्यपाल, जीजा ऋषि व पिता देवीचरण व मां ऊषा पर हत्या का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया है। पुलिस ने युवती की मां ऊषा को हिरासत में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

बताया जा रहा है कि मृतिका निशा ने एक साल पहले परिजनों की मर्जी के खिलाफ पड़ोसी गांव के प्रधान के बेटे सुनील से कोर्ट मैरेज की थी, लेकिन परिजनों ने इसका विरोध किया था। इसकी कीमत निशा को अपनी जान गवा कर चुकानी पड़ी।

मायके में रह रही थी निशा

सुनील ने आरोप लगाया कि कोर्ट मैरेज की बात पता चलने के बाद निशा के परिजन खुश नहीं थे। आरोप है कि परिजन निशा से मारपीट करते थे और जान से मारने की धमकी भी देते थी। पुलिस के मुताबिक बृहस्पतिवार को पड़ोस में एक महिला संगीत का कार्यक्रम था। निशा, मां ऊषा के साथ वहां चली गई। रात करीब 12 बजे कार्यक्रम से लौटने के बाद परिजनों ने निशा को छत पर भेज दिया। जहां उसकी गोली मारकर हत्या कर दी।  ग्रामीणों ने पुलिस व पति सुनील को निशा की मौत होने की जानकारी दी। सुनील की तहरीर पर मां ,चाचा, चाची, जीजा व भाइयों समेत सात के खिलाफ केस दर्ज कर आरोपी मां को हिरासत में ले लिया गया है। वारदात की जानकारी मिलने के बाद एसएसपी वैभव कृष्ण भी मौके पर पहुंचे थे।

डबल एमए पास थी निशा

थोरा चौकी क्षेत्र में धनसिया व दस्तमपुर गांव की आबादी आपस में मिली हुई है। एक साल पहले 18 जून को धनसिया ग्राम प्रधान विमलेश देव के बेटे सुनील ने पड़ोसी गांव दस्तमपुर निवासी देवीचरण की बेटी निशा से कोर्ट मैरेज कर ली थी। निशा डबल एमएम और बीएड पास है। पति सुनील भी बीएड कर चुका है और फिलहाल ठेकेदारी करता है।

 

193

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *