जानें कौन सा डेटा प्लान है आपके लिए बेस्ट

जियो के आने के बाद से जब से हाई-स्पीड 4G डेटा सस्ते हुए हैं. बाकी कंपनियों ने भी कई ऐसे प्रीपेड प्लान्स पेश किए जिनमें डेली डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ कई फायदे दिए जाते हैं. अगर आप उनमें से हैं जिन्हें रोज 2GB डेटा की जरूरत पड़ती है, तो ऐसे में हम यहां आपको 300 रुपये के अंदर एयरटेल, वोडाफोन और रिलायंस जियो के बेस्ट प्लान्स की जानाकारी दे रहे हैं, जिन्हें आप ले सकते हैं.

रिलायंस जियो के 198 रुपये वाले प्लान में अनलिमिटेड लोकल और नेशनल वॉयस कॉलिंग बिना किसी FUP के दी जाती है. इस प्लान में अनलिमिटेड नेशनल रोमिंग भी मिलती है. डेटा बेनिफिट्स की बात करें तो ग्राहकों को इस प्लान में रोज हाई-स्पीड 2GB 4G डेटा दिया जाता है. एक बार लिमिट खत्म हो जाने के बाद स्पीड 64Kbps हो जाती है.

इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है, यानी इसमें कुल 56GB 4G डेटा ग्राहकों के हिस्से में आता है. जियो की ओर से रोज 100SMS भी दिया जाता है और जियो ऐप्स का ऐक्सेस भी इस प्लान में ग्राहकों को दिया जाता है.

 

आइडिया से मर्ज होने के बाद वोडाफोन टेलीकॉम बाजार में काफी आक्रामक हो गया है. कंपनी का 255 रुपये वाला प्रीपेड प्लान 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है. इस प्लान में रोज 100 लोकल और नेशनल SMS दिए जाते हैं. साथ ही इस प्लान में अनलिमिटेड लोकल और नेशनल कॉलिंग बिना किसी FUP के दी जाती है.

डेटा बेनिफिट्स की बात करें तो यूजर्स को इसमें रोज 2GB 3G/ 4G डेटा दिया जाता है. हालांकि डेटा की लिमिट खत्म हो जाने के बाद इंटरनेट का उपयोग करने के लिए ग्राहकों को 50पैसे प्रति MB की दर से भुगतान करना होगा.

अंत में एयरटेल के 249 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसमें वोडाफो की ही तरह मिलते-जुलते फायदे दिए जाते हैं. इस प्लान में ग्राहकों को 28 दिनों की वैलिडिटी दी जाती है. इस दौरान रोज 100 लोकल और नेशनल SMS दिए जाते हैं. डेटा की बात करें तो इस प्लान में ग्राहकों को रोज 2GB 3G/ 4G डेटा दिया जाता है. इसके अलावा यहां अनलिमिटेड लोकल और नेशनल कॉलिंग के भी फायदे दिए जाते हैं.

 

301

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *