एक साल पहले किया था प्रेम विवाह पत्नी ने खराब आर्थिक स्थिति पर प्रताड़ित करना शुरू किया

मुकेश गुप्ता, संवाददाता दिल्ली ||

अपनी आर्थिक स्थिति ख़राब होने के कारण करते है स्नेचिंग और चोरी
राजधानी दिल्ली में चोरी और झपटमारी की घटना काम होने का नाम नहीं ले रही है लगातार दिल्ली पुलिस के पास ऐसी वारदाता की शिकायत आती रहती है ऐसा ही एक मामला द्वारका जिले का है जहा एक आरोपी अमरजीत अपने और बीबी के खर्चो को पूरा करने के लिए स्नैचिंग और चोरी करने लगा | आरोपी अमरजीत ने पिछले साल प्रेम विवाह किया था लेकिन उसकी पत्नी ने उसकी खराब आर्थिक स्थिति के कारण उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया, जिसके बाद वह आसानी से कमाने के लिए अपराध करने लगा।

विशेष स्टाफ, द्वारका जिले की टीम को नियमित रूप से सड़क अपराध यानी डकैती, स्नैचिंग, चोरी और गाड़ी चोरी पर काम करने और नियंत्रित करने और सड़क अपराध में शामिल आरोपी व्यक्तियों को पकड़ने के लिए जागरूक अभियान चला रही है, टीम ने घटना स्थल का दौरा किया और आसपास के इलाकों के सीसीटीवी फुटेज, घटना से पहले और बाद में और अपराधियों द्वारा अपनाए गए मार्ग को स्कैन किया। तदनुसार, अपराधियों के संबंध में खुफिया जानकारी और जानकारी इकट्ठा करने के लिए स्थानीय मुखबिरों को भी क्षेत्र में लगाया गया था।
सीसीटीवी फुटेज के विश्लेषण के अनुसार फुटेज में दो व्यक्ति दिखाई दिए। सीसीटीवी फुटेज को बढ़ाया गया ताकि आरोपी व्यक्तियों की पहचान की जा सके। तकनीकी और मैन्युअल निगरानी के आधार पर दोनों आरोपियों की पहचान मटियाला क्षेत्र निवासी अमरजीत और अमन के रूप में की गई। गुप्त सूचना के आधार पर दोनों अभियुक्तों को टीम द्वारा बिंदापुर क्षेत्र से पकड़ा गया। पूछताछ करने पर उनका नाम व पता अमरजीत निवासी मटियाला गोवा, बिंदापुर, दिल्ली, उम्र 22 वर्ष और अमन निवासी मटियाला, दिल्ली, उम्र 22 वर्ष बताया गया। उनके कब्जे से छीने गए दो मोबाइल फोन, एक चोरी की स्कूटी और एक चोरी की मोटरसाइकिल बरामद की गई। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की

68

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *