सत्येंद्र जैन भ्रष्टाचार मामले में नौ जून तक ईडी की हिरासत में

दिल्ली सरकार में मंत्री और आम आदमी पार्टी नेता सत्येंद्र जैन से भ्रष्टाचार मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पूछताछ करेगी। उन्हें सोमवार को गिरफ्तार किया गया था। कोर्ट ने सत्येंद्र जैन को नौ जून तक ईडी की हिरासत में भेज दिया है। हालांकि ईडी ने 14 दिन की हिरासत मांगी थी।
सतेंद्र जैन पर कोलकाता की एक कंपनी से जुड़े हवाला लेन-देन का आरोप है। ईडी की तरफ से तुषार मेहता ने कोर्ट को जानकारी दी कि फरवरी 2015 से मई 2017 के बीच पैसों का लेनदेन किया गया। ईडी ने कहा कि हमारे पास यह जानकारी भी है कि कैसे हवाला में पैसा लगाया गया और दिल्ली से कोलकाता पैसा कैसे भेजा गया। जिन फर्जी कंपनियों का सहारा लिया है, वह कोलकता से संबंधित हैं।
इससे पहले अप्रैल में भी प्रवर्तन निदेशालय द्वारा मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जैन के परिवार और कंपनियों की 4.81 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की गई थी, जिसके बाद दिल्ली भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने आप (आम आदमी पार्टी) सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ जंतर-मंतर पर धरना दिया और जैन को बर्खास्त करने की मांग की थी। गिरफ्तारी के बाद से ही भाजपा और अन्य पार्टियों आम आदमी पार्टी पर हमलावर हो गई हैं।
अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को मीडिया के सामने आकर सत्येंद्र जैन का बचाव किया
वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को मीडिया के सामने आकर सत्येंद्र जैन का बचाव किया और कहा कि हम (आम आदमी पार्टी) न ही भ्रष्टाचार बर्दाश्त करते हैं और न ही भ्रष्टाचार करते हैं। मैंने पूरे मामले की जानकारी खुद ली है। पूरा मामला फर्जी है। हमारी सरकार एक कट्टर ईमानदार सरकार है। सत्येंद्र जैन को राजनीतिक कारणों से निशाना बनाया जा रहा है। हमें कानून व्यवस्था पर पूरा भरोसा है। केजरीवाल ने कहा कि हमारी कट्टर ईमानदार सरकार है। हम एक पैसे का भी भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं करते। पंजाब में हमने अपने ही मंत्री को गिरफ्तार कराया लेकिन सत्येंद्र जैन का केस बिल्कुल फर्जी है।

164

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *