पूजा सिंघल के पति और सीए से एक साथ पूछताछ

झारखंड की सीनियर आईएएस और खान सचिव पूजा सिंघल पर शिकंजा कसता जा रहा है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम नकदी और संपत्तियों का हिसाब-किताब लगा रही है। उनके विभिन्न रिश्तेदारों और करीबियों के ठिकाने पर छापेमारी में अकूत संपत्ति का पता चला है। पूजा सिंघल के सीए सुमन कुमार को रविवार को रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा से 5 दिनों की रिमांड ले लिया गया। ईडी कार्यालय में पूछताछ चल रही है।
ईडी के अधिकारियों ने रविवार सुबह में ही अभिषेक झा को भी समन भेज कर कार्यालय में तलब किया था। बताया गया है कि उनसे शुरू में अकेले पूछताछ की गई। फिर सुमन और अभिषेक को सामने-सामने बैठाकर पूछताछ शुरू हुई।
इससे पहले सुमन कुमार के ठिकाने से जो करीब साढ़े 17 करोड़ नकद राशि मिली, उसका ब्योरा वे ठीक तरीके से ईडी को नहीं दे पाए। यही कारण है कि अब ईडी की टीम अभिषेक झा और सुमन को सामने-सामने बैठाकर बरामद नकद राशि के बारे में सच्चाई जाने की कोशिश कर रही है।
5 दिनों की रिमांड पर पूजा सिंघल का सीए सुमन कुमार
ईडी ने सीए सुमन कुमार को 10 दिनों के लिए रिमांड पर देने का आग्रह किया था, लेकिन विशेष न्यायाधीश प्रभात कुमार शर्मा की अदालत ने ईडी के आवेदन पर विचार करने के बाद सुमन को 5 दिनों की रिमांड की स्वीकृति दी। साथ ही 12 मई को सुमन को अदालत में पेश करने को कहा है।

फाईनेंस कंपनी भी चलाने की मिली जानकारी
ईडी की पूछताछ में सुमन के बारे में ये जानकारी मिली है कि सीए का काम करने के साथ ही वो अपने भाई पवन सिंह के साथ मिलकर फाइनेंस कंपनी भी चलता है, जिसके माध्यम से वो कई जमीन कारोबारियों, बिल्डरों के प्रोजेक्ट में निवेश करता है। साथ ही काली कमाई को भी वो मैनेज करता है। इसके अलावा अपने प्रभाव से बैंकों से लोन दिलाने में भी मध्यस्ता करता था।

101

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *