गाजीपुर सब्जी मंडी में कोविड नियमों का उल्लंघन, लोग दूरी का पालन करने के तैयार नहीं

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले भले ही कम मिल रहे हो, लेकिन कोविड नियमों का उल्लंघन जमकर किया जा रहा है। लोग सामजिक दूर का पालन नहीं कर रहे हैं।  न्यूज एजेंसी के मुताबिक, दिल्ली की गाजीपुर सब्जी मंडी में कोविड नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है। सब्जी मंडी में लोग सामाजिक दूरी का पालन करने के तैयार नहीं है। यहां लोग एक दूसरे से सटकर खड़े होते दिख रहे हैं।
एक दुकानदार ने बताया कि हम पहले लोगों को सैनिटाइजर और मास्क का इस्तेमाल करने के लिए कहते हैं फिर उसके बाद ही ग्राहक को सामान देते हैं। महामारी चल रही है सभी को अपना ध्यान रखने की ज़रूरत है।

कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन पर तिलक नगर बाजार बंद
जिला प्रशासन की ओर से जारी आदेश में  कहा गया है कि बाजार  में कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया जा रहा है। मार्केट एसोसिएशन और विक्रेता आम जनता से कोविड के नियमों का अच्छे से पालन नहीं करा पाए और न ही भड़ को नियंत्रित कर पाए। बाजार में उमड़ी भीड़ तेजी से कोरोना संक्रमण का कारण बन सकती है। इसलिए प्रशासन को आगे बढ़कर कड़ाई से बाजार बंद करने का निर्णय लेना पड़ा।

आदेश में यह भी कहा गया है कि अगर बाजार के बंद किए गए क्षेत्र में कोई भी दुकानदार निर्देश का पालन नहीं करेगा तो उसके खिलाफ महामारी अधिनियम के उल्लंघन में सख्त कार्रवाई की जाएगी। हालांकि, इस दौरान जरूरी सेवाओं से जुड़ी सभी दुकाने खुली रहेंगी।

201

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *