जनता को एक और झटका, 25 रुपये महंगा हुआ रसोई गैस सिलिंडर

एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में एक बार फिर से बढ़ोतरी हुई है। इस बार गैस सिलेंडर (LPG Cylinder) की कीमत 25 रुपये बढ़ी है। अगर फरवरी से देखें तो ये चौथी बढ़ोतरी है। गैस की कीमत 3 बार फरवरी में बढ़ी थी और अब चौथी बार मार्च के पहले ही दिन बढ़ गई है। चार बार में मिलाकर गैस सिलेंडर की कीमत 125 रुपये बढ़ चुकी है। अब गैस सिलेंडर की कीमत 819 रुपये हो चुकी है।

इस बढ़ोतरी के बाद अब दिल्ली में 14.2 किलोग्राम के सिलेंडर का दाम 819 रुपये हो गया है। अभी तक इसके दाम 794 रुपये थे। दिल्ली में उपभोक्ताओं (LPG Customer) को एलपीजी पर कोई सब्सिडी नहीं मिलती। सभी उपभोक्ताओं के लिए अब रसोई गैस सिलेंडर का दाम 819 रुपये हो गया है। दूरदराज के क्षेत्रों के उपभोक्ताओं को रसोई गैस सिलेंडर पर कुछ सब्सिडी दी जाती है। ढुलाई भाड़े की भरपाई करने के लिए यह सब्सिडी दी जाती है।

इससे पहले 25 फरवरी को 25 रुपये, चार फरवरी को 25 रुपये और 15 फरवरी को 50 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ाए गए थे। दिसंबर से रसोई गैस सिलेंडर लगातार महंगा हो रहा है। इस दौरान गैस की कीमतों में 150 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। हालांकि, गुरुवार को लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ। दिल्ली में पेट्रोल 90.93 रुपये प्रति लीटर और डीजल 81.32 रुपये प्रति लीटर है।

302

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *