पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर आदेश गुप्ता ने पुलिसजनों को श्रद्धांजलि दी और नमन किया

चीन के साथ देश की सीमा की रक्षा करते हुए पुलिसकर्मियों ने जो बलिदान दिया था, उसकी याद में हर साल आज के दिन पुलिस स्मृति दिवस के रूप में मनाया जाता है। पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने उन सभी पुलिसजनों को श्रद्धांजलि दी और नमन किया जिन्होंने देश की सुरक्षा के लिए, देश में शांति और सौहार्द की स्थापना के लिए अपने आपको मातृभूमि के लिए बलिदान किया है। इस अवसर पर आज आदेश गुप्ता एवं प्रदेश मीडिया प्रमुख नवीन कुमार दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव से मिलकर दिल्ली और दिल्ली वासियों को सुरक्षित रखने के लिए उनका आभार जताया। दिल्ली पुलिस स्कूलों के लिए महत्वपूर्ण ऐतिहासिक पुस्तके उपलब्ध कराएगी।

आदेश गुप्ता ने कहा कि देश की सीमा की रक्षा में लगे सैनिकों के बलिदान के बारे में हम सभी भलीभांति जानते हैं लेकिन हमारे पुलिसकर्मियों के शौर्य और बलिदान गाथा भी गौरवपूर्ण और अविस्मरणीय है। साल 1959 में पुलिसकर्मी पीठ दिखाने के बजाय चीनी सैनिकों की गोलियां सीने पर खाकर शहीद हुए। उन्होंने कहा कि आज पुलिसकर्मियों के कारण हम और देश सुरक्षित है और विकास की ओर गतिशील हैं।

आदेश गुप्ता ने कहा कि सिर्फ अपराध को रोकने के लिए ही नहीं बल्कि कोरोना जैसी महामारी से देशवासियों को सुरक्षित रखने के लिए पुलिसकर्मियों ने दिन-रात काम किया। लॉकडाउन के दौरान सभी देशवासी अपने घरों में रहकर कोरोना से खुद को सुरक्षित रख रहे थे तब भी पुलिसकर्मी अपने स्वास्थ्य की परवाह किए बगैर देशवासियों को बचाने में लगे थे। कोरोना संकट से के कारण 343 पुलिसकर्मियों की जान चली गई। आज हम उन सभी पुलिसकर्मियों को नमन करते हैं जिन्होंने देश और देशवासियों की सुरक्षा के लिए अपने प्राण त्याग दिए। हम उन सभी पुलिसकर्मियों के आभारी है जो देश और देशवासियों की सेवा में कर रहे हैं।

1279

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *