राघव चड्डा ने भाजपा पर लोगो को बेघर करने का लगाया आरोप

 जब तक केजरीवाल जिन्दा है झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले लोगों को बेघर नहीं होने देंगे :आप

केंद्र सरकार ने दिल्ली के कई इलाकों में बसी झुग्गियां तोड़ने के लिए झुग्गीवासियों को नोटिस जारी किया है। इससे नाराज आम आदमी पार्टी (आप) ने बृहस्पतिवार को केंद्र सरकार के खिलाफ हमला बोला। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राघव चड्ढा ने कहा कि जब तक झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले लोगों का मुख्यमंत्री और उनके परिवार का बड़ा बेटा अर¨वद केजरीवाल जिंदा हैं, तब तक किसी का घर उजड़ने नहीं देंगे। राघव चड्ढा ने कहा कि भाजपा शासित केंद्र सरकार झुग्गी में रहने वाले लाखों लोगों की झुग्गियों को तोड़ने की साजिश रच रही है और उन्हें तोड़ने के लिए उनके घरों पर नोटिस चस्पा कर रही है। यह नोटिस भाजपा द्वारा दिल्ली के अलग-अलग क्षेत्रों में स्थित झुग्गी झोपड़ी इलाकों में चिपकाए जा रहे हैं।

तुगलकाबाद विधानसभा में स्थित झुग्गी झोपड़ियों में चिपकाए गए नोटिस में लिखा है कि 11 सितंबर 2020 को आप का घर उजाड़ दिया जाएगा। इसी प्रकार दिल्ली के एक अन्य क्षेत्र में स्थित झुग्गी बस्तियों पर लगाए गए नोटिस को दिखाते हुए उन्होंने बताया, कि इसमें लिखा है कि 14 सितंबर 2020 को आपका घर तोड़ दिया जाएगा। दिल्ली के लगभग हर क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी, झुग्गी-झोपड़ी इलाकों में यह नोटिस लगा रही है।
नोटिस मानवता व संविधान के खिलाफ मीडिया के सामने नोटिस की प्रति को फाड़ते हुए राघव चड्ढा ने कहा कि यह नोटिस मानवता के खिलाफ है, संविधान के खिलाफ है। यह नोटिस भारत में रहने वाले हर नागरिक के सम्मानजनक जीवन जीने के संवैधानिक अधिकार के खिलाफ है।

उन्होंने कहा कि मैं भाजपा वालों को बता देना चाहता हूं कि जिन लोगों को आप बेघर करना चाहते हैं, वे इसी देश के नागरिक हैं, भारत माता की संतान हैं और वह भी इस देश के उतने ही नागरिक हैं जितने कि भाजपा के लोग हैं।

22

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *