मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तबीयत खराब,कोरोना वायरस की जांच कराएंगे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तबीयत खराब हो गई है। उन्हें हल्का बुखार और गले में खराश की शिकायत है। उन्हें यह तकलीफ रविवार दोपहर से ही है। वह इस समय अपने घर में ही आइसोलेट हो गये हैं।

बताया जा रहा है कि उनकी कोरोना जांच भी कराई जाएगी। जानकारी तो ये भी है कि उन्होंने रविवार दोपहर से अपनी सारी बैठक रद्द कर दी हैं और किसी से मुलाकात नहीं की है। हालांकि राहत की बात ये है कि उन्हें ज्यादा तकलीफ नहीं है।आम आदमी पार्टी (AAP) के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘मुख्यमंत्री केजरीवाल ने डॉक्टर से बात की है मंगलवार को उनका कोरोना टेस्ट होगा |
दिल्ली के अस्पतालों में सिर्फ दिल्लीवालों का इलाज, ये दस्तावेज होंगे मान्य
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दिल्ली के सरकारी और निजी अस्पतालों में फिलहाल केवल दिल्ली के ही मरीजों का इलाज होगा। इसके बाद शाम में दिल्ली सरकार ने उन दस्तावेजों की सूची जारी की जिनके आधार पर मरीज को अस्पतालों में भर्ती किया जाएगा।
दिल्ली में इलाज के लिए कौन से दस्तावेज होंगे जरूरी?
दिल्ली सरकार द्वारा जारी आदेश के अनुसार मतदाता पहचान पत्र, बैंक या पोस्ट ऑफिस पासबुक, राशन कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस या इनकम टैक्स रिटर्न को आधार मानकर मरीजों को अस्पतालों में भर्ती किया जा सकता है। इनके अलावा मरीज या उनके निकट परिजन, जैसे- माता-पिता या पति/पत्नी के नाम के पानी, टेलीफोन या बिजली के बिल को भी एड्रेस प्रूफ मानकर अस्पताल मरीज को भर्ती कर सकते हैं।

258

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *