हजारों गैर राजनीतिक प्रोफेशनल युवा वॉलंटियर 9 जनवरी को दिल्ली में विजय संकल्प रैली निकालेगें- मनोज तिवारी

भारतीय जनता पार्टी, दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने आज प्रदेश कार्यालय पर भाजपा का राजनीतिक समर्थन करने वाले प्रोफेशनल युवाओं की ओर से 9 जनवरी को दिल्ली में आयोजित की जाने वाली वालेंटियर मोटर साईकिल विजय अभियान संकल्प रैली की जानकारी देने के लिए प्रेसवार्ता की।
पत्रकारों को सम्बोधित करते हुये दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि दिल्ली भाजपा चुनाव की घोषणा का स्वागत करती है। भाजपा एक कार्यकर्ता आधारित पार्टी है और हमेशा चुनाव के लिये तैयार रहती है। हमारे संगठन की बूथ लेवल तक की रचना ऐसी है कि चंद दिनों में ही हमारा संगठन राष्ट्रीय स्तर के संदेश को बूथ तक पहुंचा देता है। अभी रविवार को हमारा बूथ स्तरीय सम्मेलन हुआ है और उसमें भागीदारी करने वाले लगभग 25000 कार्यकर्ताओं का जो उत्साह देखने को मिला उससे यह सुनिश्चित है कि हमारे कार्यकर्ता 21 वर्ष के सत्ता वनवास को समाप्त कर दिल्ली में भाजपा की लोकप्रिय सरकार की स्थापना करेगें।

तिवारी ने कहा कि दिल्ली की जनता ने गत 5 साल में आम आदमी पार्टी की सरकार और उसके छलावों को देखा है। दिल्ली की जनता ने देखा है कि 2019 के लोकसभा चुनाव तक अरविंद केजरीवाल केवल अराजकता और विवादों की राजनीति करते रहे, दिल्ली का विकास पूरी तरह ठप्प रहा पर लोकसभा चुनाव की हार के बाद उन्होनें प्रलोभनों की राजनीति का रास्ता अपनाया है। जनता ने स्वंय देखा है मौकापरस्ती सीखनी है तो उनसे सिखी जा सकती है जिन्होनें दिल्ली में 5 साल सरकार चलायी है और वतनपरस्ती सीखनी है तो केन्द्र की मोदी सरकार से सीखनी चाहिए। झूठ, भ्रम, छलावे की राजनीति देखनी है तो आम आदमी पार्टी के 5 साल और 15 साल पहले कांग्रेस की सरकार में देखी जा सकती है। दिल्ली में बसे लगभग 2 करोड़ लोग यह भलिभांति जानते हैं कि यह प्रलोभन चुनावी रेवड़ियों से अधिक कुछ नहीं और वह दिल्ली के विकास और अपने समग्र विकास को ध्यान में रखते हुये मतदान करेंगे। दिल्ली में 3 महीने वाली नहीं 60 महीने वाली सरकार चाहिए जो जनता की सेवा कर सके और भाजपा ऐसी ही सरकार दिल्ली की जनता को देगी।
तिवारी ने कहा कि देश के विकास की सबसे बड़ी पूंजी देश का युवा होता है पर यह दुखद है कि भारत का राजनीतिक रूप से हताश विपक्ष अपनी चुनावी संभावनाओं को बलवती करने के लिये युवाओं को गुमराह कर अराजकता की ओर धकेल रहा है। जामिया एवं जेएनयू दोनों विश्वविद्यालयों में जिस तरह का वातावरण बनाने का प्रयास कांग्रेस, कम्युनिष्ट एवं आम आदमी पार्टी ने गत दिनों में किया है, वह निंदनीय है। अब तो साक्ष्य भी सामने आ रहे हैं जो दर्शाते हैं कि जो कुछ जे.एन.यू. में हुआ वह वहां के कम्युनिस्ट प्रायोजित छात्र संघ का षडयंत्र है। भाजपा का यह विश्वास है कि छात्र कभी शॉल में मुंह छिपा कर हाथों में पत्थर लेकर नहीं आता। हमारे देश में छात्र राजनीति की बड़ी परम्परा रहीं है छात्रों को जो कहना होता है वो खुले तौर पर कहते है और इस देश की सरकारें छात्रों की सुनती भी है। जेएनयू की घटना, जामिया मिलिया के छात्रों को बदनाम करने की घटना, सीएए के ऊपर भ्रमित विरोध कराने की घटना इससे दिल्ली के युवाओं को तकलीफ पहुंचाई है।
तिवारी ने कहा कि दिल्ली के युवाओं का एक बहुत बड़ा वर्ग इस षडयंत्रकारी वातावरण को भलिभांति समझ रहा है और वह कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और कम्यूनिस्ट पार्टी के खिलाफ है वो चाहता है कि दिल्ली में मजबूत सरकार बनें जो गत 5 साल से ठप्प दिल्ली के विकास को पुनः चालू करे। इसी उद्देश्य से भाजपा का राजनीतिक समर्थन करने वाले प्रोफेशनल युवाओं की ओर से हमें एक प्रस्ताव प्राप्त हुआ है कि हजारों गैर राजनीतिक प्राफेशनल युवा वॉलंटियर गुरूवार 9 जनवरी को दिल्ली में एक दिल्ली विजय संकल्प रैली निकालना चाहते हैं। हमने इस प्रस्ताव को स्वीकृत किया है और पार्टी के कुछ सांसद एवं स्वयं मैं इस मोटर बाइक रैली में सम्मिलित होंगे। वालेंटियर मोटर साईकिल विजय अभियान का प्रथम चरण पंत मार्ग भाजपा कार्यालय से प्रारम्भ होगा जिसें स्वंय मैं और नई दिल्ली की सांसद श्रीमती मीनाक्षी लेखी हरी झण्डी दिखायेगें जो कि गोल मार्किट से होकर मंडी हाउस पहुंचेगा। मण्डी हाउस से सांसद गौतम गम्भीर तृतीय चरण के लिए हरी झण्डी दिखाकर रैली को रवाना करगें। विकास मार्ग होते हुये बाईक रैली आई एस बी टी पहुंचेगी जहां केन्द्रीय मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन चतुर्थ चरण के लिए रैली का स्वागत करेगें फिर दिल्ली विश्वविद्यालय, आजादपुर होते हुये विजय अभियान ब्रिटानिया चैक पर पहुंचेगा जहां अन्तिम चरण पर सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा रैली के समापन समारोह में शामिल होगें और युवाओं को सम्बोधित करेगें। फिर यह रैली पंजाबी बाग, धौला कुलां होते हुये दिल्ली प्रदेश कार्यालय 14 पण्डित पंत मार्ग पर पहुंचेगी।
इस प्रेसवार्ता में दिल्ली प्रदेश मीडिया प्रभारी प्रत्यूष कंठ, प्रमुख अशोक गोयल देवराहा एवं सह-प्रमुख प्रवीण शंकर कपूर उपस्थित थे।

395

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *