केंद्रीय मंत्री के इस बयान को ABVP को दी गई क्लीन चिट के तौर पर देखा जा रहा है

दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में हुई हिंसा की दिल्ली पुलिस अभी जांच ही कर रही है. लेकिन मोदी सरकार में मंत्री नित्यानंद राय का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी का कोई कार्यकर्ता या नेता इस तरह की हिंसा में विश्वास नहीं रखता है. नित्यानंद राय देश के गृह राज्य मंत्री हैं, वह गृह मंत्री अमित शाह के जूनियर हैं.

बता दें कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) बीजेपी की विचारधारा से जुड़ा संगठन है, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी शांति में विश्वास रखती है, कानून में विश्वास रखती है. भाजपा का कोई नेता इस प्रकार की घटना में शामिल नहीं हो सकता है. ये काम कम्युनिस्ट, कांग्रेस और अरविंद केजरीवाल जैसे लोग करते हैं.

केंद्रीय मंत्री के इस बयान को ABVP को दी गई क्लीन चिट के तौर पर देखा जा रहा है. हालांकि, सवाल इसपर भी खड़े हो रहे हैं कि जब अभी दिल्ली पुलिस के द्वारा इस मामले की जांच चल ही रही है, तो फिर इस तरह कोई केंद्रीय मंत्री किस किसी भी संगठन को क्लीन चिट कैसे दे सकते हैं. वो भी तब जब अभी तक किसी एक आरोपी की पहचान नहीं हुई है और ABVP शक के घेरे में है.

अभी जारी है दिल्ली पुलिस की जांच

बता दें कि दिल्ली पुलिस की तरफ से JNU हिंसा की जांच शुरू हो गई है. शुरुआती जांच में पुलिस को पता लगा है कि नकाबपोश हमलावरों में ABVP और लेफ्ट के कार्यकर्ता दोनों ही शामिल थे. अभी पुलिस की तरफ से कुछ व्हाट्सएप चैट खंगाले जा रहे हैं, इसके अलावा वीडियो फुटेज के जरिए उन लोगों की भी पहचान की जा रही है जो हिंसा में शामिल थे.मंगलवार को दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की टीम JNU कैंपस में पहुंचीं. जांच टीम की अगुवाई कर रहीं ज्वाइंट सीपी शालिनी सिंह भी JNU पहुंचीं और हालात का जायजा लिया. क्राइम ब्रांच की टीम यहां छात्रों, गार्ड और शिक्षकों का बयान दर्ज करेगी.

330

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *