नागरिकता संशोधन विधेयक पारित करने के लिए केंद्र सरकार का आभार !

विदेशी हिन्दू शरणार्थियों की समस्या का समाधान हुआ; अब घुसपैठियों को बाहर निकालें !

 

एक तरफ जहां केंद्र सरकार के नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर तमाम प्रदर्शन हो रहे है वहीं कुछ हिंदू समिति द्वारा इसका स्वागत किया जया रहा है। भारत सरकार ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाई, वहीं दूसरी ओर असम में राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण लागू कर अब उसे देशभर में लागू करने की घोषणा कर वर्षों से हिन्दूओं के साथ हो रहे अन्याय का समाधान निकाला जा रहा है । अब मोदी सरकार ने पाकिस्तान, बांगलादेश तथा अफगानिस्तान सहित आसपास के अन्य देशों से भारत में आए हिन्दू, सिक्ख, बौद्ध, जैन, पारसी धर्मी शरणार्थियों को भारत की नागरिकता देने वाला नागरिकता संशोधन विधेयक पारित किया है ।

 

यह निर्णय अत्यंत प्रशंसनीय है जिसका हिन्दू जनजागृति समिति स्वागत करती है और विश्‍वभर के शरणार्थी हिन्दूओं को समा लेने के लिए केंद्र शासन के प्रति आभार भी व्यक्त करती है । हिन्दू जनजागृति समिति के राष्ट्रीय प्रवक्ता रमेश शिंदे ने यह मांग की है कि अब विदेशी शरणार्थियों की समस्या का समाधान हो चुका है; परंतु हमारे देश में अवैध रूप से रह रहे 5 करोड से भी अधिक बांगलादेशी, पाकिस्तानी तथा रोहिंग्या मुसलमान घुसपैठियों की समस्या शेष है । इन घुसपैठियों के कारण देश की सभी व्यवस्थाओं पर अतिरिक्त तनाव आ रहा है, साथ ही उससे देश में  सुरक्षा की दृष्टि से भी गंभीर समस्याएं उत्पन्न हुई हैं ।

रमेश शिंदे ने यह भी कहा कि हिन्दू जनजागृति समिति ने पाकिस्तान, बांगला देश आदि देशों में वहां के हिन्दूओं के साथ हो रहे अत्याचारों के संदर्भ में समय-समय पर आवाज उठाई गई थी, साथ ही समय- समय पर आंदोलन कर इस विषय पर प्रकाश डाला था । प्रतिवर्ष होनेवाले अखिल भारतीय हिन्दू अधिवेशन में भी इस संदर्भ में प्रस्ताव पारित कर सरकार से मांग की गई थी । आज यह मांग पूर्ण कर दी गई है । इस निर्णय से भारत में रह रहे शरणार्थी हिन्दू जितने आनंदित है, उतना ही आनंद हमें भी है । समिति के साथ अखिल भारतीय हिन्दू अधिवेशन की ओर से भी हम मोदी सरकार का आभार व्यक्त करते हैं ।

 

 

392

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *