जर्मन इंजीनियरिंग द्वारा सपोर्टेड बीएसएच होम अप्लायंसेस ने भारत में फ्रंट लोड वॉशिंग मशीन की सेल्स का दस लाख का आंकड़ा पार किया

 

संवाददाता (दिल्ली) यूरोप के सबसे बड़े होम अप्लायंसेस निर्माता एवं इस सेक्टर में दुनिया की अग्रणी कंपनियों में से एक, बीएसएच होम अप्लायंसेस ने आज भारत में अपनी दस लाख वॉशिंग मशीन की बिक्री पूरी होने की घोषणा की। बीएसएच की मांग दक्षिण भारत में मेट्रो शहरों में जबरदस्त रही तथा छोटे शहर भी अब फ्रंट लोड वॉशिंग मशीन पसंद करने लगे हैं।

भारत में बीएसएच ने साल 2010 में प्रवेश किया था। कंपनी ने देश में सीमंस के उत्पादों का आयात शुरू किया। इसके बाद जल्द ही उन्होंने विविध श्रेणियों में बोश के अप्लायंसेस लॉन्च किए और विशाल प्रीमियम बाजार पर लक्ष्य साधा। बोश के साथ उन्होंने वॉशिंग मशींस, रेफ्रिजरेटर्स और डिशवॉशर की श्रेणियों में भी प्रवेश किया तथा भारत के लिए खास अप्लायंसेस विकसित किए।

चेन्नई की फैक्ट्री से प्रस्तुत की गई सभी सीमंस एवं बोश वॉशिंग मशीनें 5 स्टार रेटिंग युक्त हैं। सर्वश्रेष्ठ जर्मन इंजीनियरिंग तथा भारत के लिए इनोवेशंस के साथ बीएसएच भारतीय घरों की जरूरतों के अनुरूप उत्पाद विकसित करता है।

कंपनी की नई उपलब्धि के बारे में नीरज बहल, मैनेजिंग डायरेक्टर एवं चीफ एक्ज़िक्यूटिव ऑफिसर, बीएसएच इंडिया ने कहा, ‘‘भारत दुनिया में बीएसएच के लिए एक महत्वपूर्ण बाजार है। हमारी पहली प्राथमिकता हमारे उपभोक्ता हैं और हम उन्हें निरंतर उत्तम गुणवत्ता के उत्पाद प्रस्तुत करते रहने के लिए काम करेंगे। भारत के लिए हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप बीएसएच ने निरंतर इनोवेट किया है और भारतीय ग्राहकों के लिए स्थानीय व अद्वितीय विशेषताओं वाले उत्पाद विकसित किए हैं। इसने दुनिया में प्रथम प्रोडक्ट एक्सटेंशन का विकास किया। हम अपने बहुमूल्य ग्राहकों के विश्वास व सहयोग के लिए उन्हें धन्यवाद देते हैं, जिन्होंने इतनी छोटी अवधि में हमें यह उपलब्धि प्राप्त करने में मदद की।’’

379

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *