दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय कांफ्रेंस का सफलतापूर्वक समापन

संवाददाता (दिल्ली): आम जनता को आँखों की बेहतर देखभाल प्रदान करने के प्रयासों को जारी रखने के सिलसिले में इंट्राऑक्यूलर इंप्लांट एंड रिफ्रैक्टिव सोसाइटी(आईआईआरएसआई) ने नई दिल्ली में 2 दिवसीय वार्षिक अंतरराष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस का सफलता पूर्वक समापन किया। लगभग 26 विभिन्न देशों से 1200 प्रतिनिधियों ने नेत्र देखभाल के क्षेत्र में नई तकनीकों, इनोवेशन और प्रगति पर चर्चा करने के लिए इस सम्मेलन में भाग लिया।

 

मेक इन इंडिया पर सरकार के जोर के साथ, इस कॉन्फ्रेंस में हुए विचार-विमर्श के साथ बहुत से सरल और विदेशी चिकित्सा प्रोटोकॉल और विचारों की उत्पत्ति की उम्मीद कीजाती है, जो नेत्र देखभाल के स्वर्ण मानक बन जाएंगे।

 

आईआईआरएसआई के वैज्ञानिक समिति अध्यक्ष और सेंटर फॉर साइट के सीएमडी, डॉक्टर महिपाल एस सचदेव ने बताया कि, “असली चुनौती इस तकनीक को जमीनी स्तर पर उपलब्ध कराने में है और इस तकनीक को अपनाने के लिए अस्पतालों में नेत्र रोग विशेषज्ञों और तकनीशियों को प्रशिक्षित करना है। आईआईआरएसआई एक प्रमुख नेत्र समाज है, जो नेत्र विज्ञान के क्षेत्र में अपने कौशल और ज्ञान का विस्तार करने के लिए इस देश के नेत्र विशेषज्ञों को एक मंच प्रदान करने का काम कर रहा है।

284

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *