लग्रों ने 25 योग्य और प्रतिभाशाली छात्रों को ‘यूजीएएम लग्रों स्कॉलरशिप प्रोग्राम’ से सम्मानित किया

संवाददाता (दिल्ली) लग्रों इंडिया, 5.5 बिलियन यूरो के लग्रों ग्रुप के अंग और इलेक्ट्रिकल एवं डिजिटल बिल्डिंग इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर में विशेषज्ञ, ने 25 योग्य और प्रतिभाशाली छात्रों को ‘यूजीएएम लग्रों स्कॉलरशिप प्रोग्राम’ से सम्मानित किया। इस स्कॉलरशिप प्रोग्राम ने युवा छात्रों के सपनों को हकीकत में बदला है। देश में अपनी तरह के पहले स्कॉलरशिप प्रोग्राम को फ्रैंको-इंडियन एजुकेशन ट्रस्ट (भारत में फ्रांस के दूतावास के हिस्से) के सहयोग से लॉन्च किया गया। व्‍हाइटस्वैन कंसल्टिंग ग्रुप ने सलाहकार के रूप में समर्थन मुहैया कराया। इस अवसर पर आयोजित किए गए कार्यक्रम में फ्रांस के राजदूत की गैरमौजूदगी में दूतावास का कामकाज संभालने वाली डिप्लोमैट श्रीमती डाना परकेयर्सकू, लग्रों इंडिया के सीईओ और प्रबंध निदेशक श्री टोनी बरलैंड, लग्रों ग्रुप इंडिया में मार्केटिंग विभाग के प्रबंध निदेशक श्री समीर सक्सेना, लग्रों इंडिया में सीएसआर हेड सुश्री आबिदा अनीज और न्यूमेरिक के सीईओ श्री पलाश नंदी शामिल हुए।

यूजीएएम स्कॉलरशिप कार्यक्रम के माध्यम से लग्रों इंडिया का उद्देश्य योग्य भारतीय छात्रों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को बढ़ावा देना है। इस प्रोग्राम के माध्यम से फ्रांस में मान्यता प्राप्त विषयों में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री ले रहे छात्रों को मदद मुहैया कराई जाती है। यह प्रोग्राम 2018 में शुरू किया गया। इसके बाद से लग्रों फ्रांस में ड्रीम कोर्स कर रहे 26 छात्रों को समर्थन प्रदान करने में सफल रहा है। स्कॉलरशिप के लिए योग्य छात्रों का चयन प्रोग्राम के योग्यता मानदंडों के आधार पर किया जाता है। इस कार्यक्रम के जरिए कंपनी हर उस छात्र को 10 हजार यूरो (8 लाख रुपये) की मदद दे रही है, जो फ्रांस में उच्‍च शिक्षा लेना चाहता है। ग्लोबल सीएसआर रणनीति की तर्ज पर लग्रों इंडिया बिजनेस इकोसिस्टम, लोगों और माहौल को बेहतर बनाने की दिशा में सक्रिय रूप से काम कर रही है।

लग्रों इंडिया के सीईओ और प्रबंध निदेशक टोनी बरलैंड ने इस पहल पर कहा, “शिक्षा हर व्यक्ति की जिंदगी का महत्वपूर्ण पहलू है। लग्रों में हम प्रतिभाओं को संवारने की दिशा में अहम पहल कर रहे हैं। इस स्कॉलरशिप प्रोग्राम के साथ लग्रों का लक्ष्य फ्रांस में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री लेने के लिए योग्य भारतीय छात्रों में गुणवत्‍तापूर्ण शिक्षा को बढ़ावा देना है। फ्रांस में ली गई पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री भारतीय छात्रों को अपनी जिंदगी बदलने और भविष्य में उभरता हुआ लीडर बनने के मौके मुहैया कराएगी। अपनी वैश्विक सीएसआर रणनीति के अनुसार हम यह स्कॉलरशिप प्रोग्राम शुरू कर काफी प्रसन्न हैं। इस प्रोग्राम ने हमें गुणवत्‍तापूर्ण शिक्षा के महत्व के बारे में जागरूकता फैलाने के काबिल बनाया है। यह प्रोग्राम इच्छुक भारतीय छात्रों को सफल इंसान बनने और राष्ट्र निर्माण में उन्हें अपना योगदान देने में मदद करता है। “

335

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *