एलकोनकनेक्टर्स केबल्स प्राइवेट लिमिटेड ने जापानी वायरिंग हार्नेस कंपनी के साथ किया समझौता

संवाददाता (दिल्ली)  देश की अग्रणी पुरजा निर्माता कंपनी एलकोनकनेक्टर्स केबल्स प्राइवेट लिमिटेड ने भारत में वायरिंग हार्नेस के निर्माण के लिए जापानी वायरिंग हार्नेस कंपनी- पीटी अस्करा इंटरनल और पीटी बंशु ग्रुप के साथ एक संयुक्त उद्यम पर हस्ताक्षर किया हैं। इस समझौते के तहत, कंपनियों ने ग्रेटर नोएडा में एक अत्याधुनिक 45,000 वर्ग फुट विनिर्माण सुविधा के निर्माण के लिए 20 करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा की है। इस सुविधा में एक व्यापक अनुसंधान और विकास (आर एंड डी) केंद्र भी होगा। इस समझौते से बनने वाली नयी कंपनी का काम एलकॉन बंसू वायरिंग सिस्टम प्राइवेट लिमिटेड (इबीडबल्युएस) रखा गया है जो सभी मोटर वाहन ओईएम के लिए अनुकूलित वायरिंग हार्नेस का निर्माण करेगा।

इस अवसर पर बोलते हुए, श्री विशाल शर्मा, प्रबंध निदेशक, एलकॉनकनेक्टर्स केबल्स प्राइवेट लिमिटेड ने कहा, “भारतीय ऑटोमोबाइल क्षेत्र आने वाले वर्षों में विकास की काफी संभावनाए है और भारत में निर्मित वाहनों को दुनियाभर में सराहा जांए इसके लिए वाहन निर्माताओं को सर्वोत्तम पुर्जो की आवश्यकता होगी। हमारा ध्यान हमारी कंपनी एलकॉन बंसू वायरिंग सिस्टम प्राइवेट लिमिटेड को बीएस6 मानक के अनुसार गुणवत्ता वाले पुर्जों के आपूर्तिकर्ता के रूप में स्थापित करने और एक इंजीनियरिंग भागीदार के रूप में ओईएम में योगदान देने पर है। हमारे लिए यह गर्व की बात है कि भारतीय बाजार में उच्च गुणवत्ता वाले वायरिंग हार्नेस की आपूर्ति करने के लिए पीटी बंसू समूह और पीटी असकारा इंटरनल ग्रुप ने हमारे साथ साझेदारी की है। ”

 

इस अवसर पर बोलते हुए, श्री डेड्डी हरसोनो, पीटी. बंसू इंडोनेशिया के मालिक और निदेशक ने कहा,  “भारत में 2020 तक बीएस VI उत्सर्जन नियम अनिवार्य रूप से लागु हो जाएगा।  इस नियम के लागु होने के बाद मोटर वाहन ओईएम के लिए अनुकूलित और गुणवत्ता वाले वायरिंग हार्नेस का निर्माण करेने वाली कंपनीयों के पास विकास करने का सुनहरा मौका होगा। पीटी बंसू समूह के पास इस काम का 20 वर्षो से अधिक का अनुभव है और साथ ही हमारे पास एक दशक से अधिक समय से वायरिंग हार्नेस के लिए प्रौद्योगिकी विकसित करने के लिए समर्पित रूप से काम करने वाले इंजीनियरों की एक टीम है और इस साझेदारी के माध्यम से हम हमारी कंपनीयों को विकास के नयी उच्चाइयों पर ले जाएंगे। “

334

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *