झारखंड में हुए मोदी के रोडशो में उतरा जन समर्थन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोडशो झारखंड की राजधानी रांची में हो रहा है। वे विशेष विमान से रांची एयरपोर्ट पहुंचे हैं। पीएम का काफिला एयरपोर्ट से बिरसा चौक की ओर बढ़ रहा है। रांची पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सीएम रघुवर दास ने आगवानी की। पीएम के रोडशो में शामिल होने यहां लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा है। हजारों लोग एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का दीदार करने पहुंचे हैं। बड़ी संख्‍या में महिलाएं और नवयुवतियां मोदी-मोदी के नारे लगाते हुए सड़कों के दोनों किनारे खड़ी हैं। पीएम के दो दिनों के झारखंड दौरे के मद्देनजर भाजपा कार्यकर्ताओं में गजब का उत्साह दिख रहा है। रोड शो में पीएम मोदी के साथ झारखंड के सीएम रघुवर दास आैर रांची के भाजपा प्रत्‍याशी संजय सेठ भी हैं। लगभग तीन किलोमीटर तक पीएम का रोड शो हाे रहा है। झारखंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह पहला रोड शो है।
एयरपोर्ट की ओर जाने वाली सड़कें खचाखच भरी हुई हैं। हर जगह लोगों का हुजूम उमड़ा हुआ है। पीएम के रोडशो के लिए सुरक्षा के चाक-चौबंद प्रबंध किए गए हैं। वे रास्ते में लोगों का अभिवादन स्वीकार करते हुए बिरसा चौक तक पहुंचेंगे। इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास, रांची के भाजपा प्रत्‍याशी संजय सेठ समेत बीजेपी के कई नेता भी एयरपोर्ट पहुंचे हैं।रोड शो के जरिये प्रधानमंत्री झारखंड में अपने चुनावी दौरे का आगाज कर रहे हैं। रोड शो में मोदी के साथ झारखंड के सीएम रघुवर दास और रांची के बीजेपी उम्मीदवार संजय सेठ भी शामिल होंगे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो में भाग लेने के लिये एयरपोर्ट से बिरसा चौक के बीच चारों ओर से लोग पहुंच रहे हैं। युवाओं से कहीं अधिक महिलाओं और खासकर नवयुवतियों में उत्साह दिख रहा है। भाजपा के अलावा लोजपा और आजसू के कार्यकर्ता एक-एक कर पहुंच रहे हैं। देखते ही देखते भीड़ सैकड़ों से बढ़कर हजारों में पहुंच गई है। रांची के अलावा खूंटी, हजारीबाग और लोहरदगा के लोग भी रोडशो में शामिल होने पहुंचे हैं।
इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर रांची में हर जगह सघन चेकिंग की जा रही है। हनक गुजरने वाली रुट सहजानंद चौके से लेकर अरगोड़ा चौक तक हर बिल्डिंग में पुलिस जांच कर रही है। एटीएस और जिला पुलिस के अधिकारी चप्‍पे-चप्‍पे पर फैले हुए हैं। इधर पीएम के रांची आगमन और रोड शो को लेकर अपनी फ्लाइट पकड़ने को प्री सिक्युरिटी चेकिंग के लिए चार से पांच घंटे पहले ही लोग एयरपोर्ट पहुंच गए हैं ।
उन तमाम स्थानों को भी चिह्नित किया गया है, जहां प्रधानमंत्री लोगों से मुलाकात कर सकते हैं। प्रधानमंत्री के आगमन की पुख्ता तैयारी के लिए जिला प्रशासन ने रिहर्सल भी किया है। उधर, लोहरदगा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा की जोरदार तैयारी है। 24 अप्रैल को होने वाली जनसभा में लोहरदगा के साथ-साथ अन्य स्थानों के भी कार्यकर्ता आएंगे। इसकी तैयारी भी कई स्तरों पर चल रही है।
इस जनसभा में भारी भीड़ जुटेगी, जिसे संभालने के लिए प्रशासन को मुस्तैद रहना होगा। पुलिस मुख्यालय ने इसके लिए खास इंतजाम किए हैं। वरीय पुलिस अधिकारियों को लोहरदगा में प्रतिनियुक्त किया गया है ताकि प्रधानमंत्री की जनसभा में ज्यादा से ज्यादा लोग शिरकत कर पाएं।

335

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *