रॉयल एनफील्ड की दो नई ऑफ-रोड बाइक्स लॉन्च

दमदार मोटरसाइकल निर्माता कंपनी Royal Enfield ने स्क्रैम्बर स्टाइल वाली दो नई बाइक्स भारत में लॉन्च कर दी। ये दोनों धांसू मोटरसाइकल बुलेट 350 और बुलेट 500 पर आधारित हैं। इन्हें खराब सड़कों और ऑफ-रोड राइडिंग के हिसाब से बनाया गया है। Bullet Trials Works Replica 350 और Bullet Trials Works Replica 500 नाम से लॉन्च की गई ये बाइक्स स्टैंडर्ड बुलेट से अलग हैं।

रॉयल एनफील्ड की ट्रायल्स बाइक्स के टैंक और साइड पैनल बुलेट से लिए गए हैं। ऑफ-रोड लुक देने के लिए इनके मडगार्ड स्टैंडर्ड बुलेट की तुलना में छोटे और पतले हैं। दोनों मोटरसाइकल्स में लंबा हैंडलबार, सिंगल सीट और लगेज कैरियर है। ऑफ-रोड थीम को देखते हुए इनका एग्जॉस्ट भी ऊपर की तरफ उठा हुआ दिया गया है।

रॉयल एनफील्ड ने दोनों नई बाइक्स के फ्रंट में 19 इंच का वील और रियर में 18 इंच का वील दिया है। नई बाइक्स ड्यूल डिस्क ब्रेक और ड्यूल चैनल एबीएस से लैस हैं।

लुक के मामले में दोनों नई बाइक काफी हद तक एक जैसी हैं। इनके कलर इन्हें एक-दूसरे से अलग लुक देते हैं। बुलेट ट्रायल्स 350 में रेड फ्रेम और बुलेट ट्रायल्स 500 में ग्रीन फ्रेम दी गई है।

रॉयल एनफील्ड ट्रायल्स में स्टैंडर्ड बुलेट रेंज वाले इंजन दिए गए हैं। बुलेट ट्रायल्स 350 में 346cc का इंजन है, जो 20hp का पावर और 28Nm का टॉर्क जनरेट करता है। बुलेट ट्रायल्स 500 में 499cc का इंजन है, जो 27.5hp का पावर और 41.3Nm टॉर्क जनरेट करता है। दोनों इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस हैं।

461

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *