पाकिस्तान बेनकाब, भारतीय सेना ने दिखाए F-16 से हमले के सबूत

 

भारतीय थल सेना, नौसेना और वायुसेना ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पाकिस्तान के झूठ को बेनकाब करने वाले सबूत दुनिया के सामने रखे हैं. सेना ने बताया कि भारतीय सीमा में पाकिस्तान का फाइटर प्लेन एफ-16 आया, और उसमें लगने वाले मिसाइल के टुकड़े राजौरी में मिले हैं. सेना ने बाकायदा उस मिसाइल के टुकड़े मीडिया को दिखाए हैं.

दरअसल, 26 फरवरी को बालाकोट में भारत की एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तानी वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आकर सैन्य ठिकानों को निशाना बनाने का प्रयास किया. इस दौरान उन्होंने कई टारगेट पर अटैक किया. हालांकि, इसमें किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ, लेकिन भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान को जवाब देते हुए उसके एक विमान F-16 को मार गिराया.

27 फरवरी को भारतीय विदेश मंत्रालय ने बाकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तानी फाइटर विमान को मार गिराया है, जो पाकिस्तान की सरहद में जाकर गिरा है. इस दावे के बाद पाकिस्तानी सेना ने कहा था कि जिस विमान को गिराने का दावा भारत कर रहा है, उसका इस्तेमाल इस ऑपरेशन में किया ही नहीं गया.

पाकिस्तान के इसी दावे को खोखला और झूठा साबित करने के लिए गुरुवार शाम एयर वाइस मार्शल आर.जी.के कपूर ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया, ‘पाकिस्तान में सिर्फ एक जहाज है एफ-16, जो एमराम मिसाइल लेकर उड़ सकता है. उस मिसाइल के टुकड़े राजौरी में भारतीय सरहद में पाए गए हैं. इसके अलावा इलैक्ट्रॉनिक सिग्नेचर के जरिए भी हमने यह पाया कि वह एफ-16 विमान था.’

इस एमराम मिसाइल का वो टुकड़ा भी बाकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिखाया गया है, जो राजौरी में मिला है. बता दें कि पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने अपने बयान में कहा था कि उनके विमानों ने कई टारगेट लिए. यानी पाकिस्तान के मुताबिक भी यह बात साबित होती है, उसके विमानों ने भारतीय सीमा में हमला किया. हालांकि, उसके इस हमले का कोई नुकसान नहीं पहुंचा. लेकिन जो मिसाइल भारतीय सीमा में दागा गया, उसके टुकड़े राजौरी में मिले हैं, जो भारतीय सेना ने दुनिया के सामने रख दिए हैं.

 

306

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *