पूर्वांचलवासियों का जन सैलाब, दिल्ली में सातों सीटों पर भाजपा को मिलेगी विजय – शाह

भारतीय जनता पार्टी पूर्वांचल मोर्चा की ओर से आज दिल्ली के ऐतिहासिक रामलीला मैदान में महाकुंभ का आयोजन किया गया। दिल्लीभर से पूर्वांचलवासियों का एक बड़ा जन सैलाब महाकुंभ में दिखाई दिया। महाकुंभ में उपस्थित हजारों पूर्वांचलवासियों को राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष मनोज तिवारी ने संबोधित किया
इस अवसर पर उपस्थित जन सैलाब को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह ने कहा कि आज अनंत चतुर्दशी का शुभ अवसर है साथ ही एक और राष्ट्रकवि श्री रामधारी सिंह दिनकर का जन्मदिन भी है। ऐसे सुअवसर पर पूर्वांचल के इतनी बड़ी संख्या में इकट्ठे हुए लोग यह साबित करने के लिए काफी है कि दिल्ली में पुनः सातों सीटों पर भारतीय जनता पार्टी को विजय मिलेगी साढ़े चार वर्ष में भारतीय जनता पार्टी सरकार ने क्या किया इसका हिसाब देने आया हूँ। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में समय समय पर कहा कि भारत माता की दो भुजाएं हैं एक पश्चिम का भारत और दूसरा पूरब का भारत। पश्चिम के भारत का विकास हो गया लेकिन पूरब के भारत को विगत सरकारों ने विकास योजनाओं से वंचित रखा। पहले की सरकारें पूर्वांचल के विकास के लिए सालाना साढ़े चार लाख करोड़ रुपये देती थी लेकिन चैदहवें वित्त आयोग की सिफारिशों के बाद प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वांचल की विकास राशि को बढ़ाकर 13 लाख 80 हजार करोड़ रुपये कर दिया।अमित शाह ने कहा कि पूर्वांचल में व्यापार को बढ़ावा देने के लिए पूर्वी व्यापार कॉरिडोर बनाया गया, गोरखपुर में एम्स का निर्माण किया गया, काशी के अस्पतालों को एम्स के समकक्ष विकसित किया गया, बिहार में रेलवे स्टेशनों और लाइनों का विस्तार किया गया, छह मेडिकल कॉलेज, पूर्वांचल एक्सप्रेस, बिहार मंन गंगा सेतु और झारखंड में नौ राष्ट्रीय राजमार्गों का निर्माण किया गया।

उन्होंने कहा कि देश की राजधानी दिल्ली होते हुए जो विकास दिल्ली में होना चाहिए उसमें सबसे बड़ी बाधा दिल्ली की केजरीवाल सरकार है। दिल्ली को 48000 करोड़ रुपया विकास का दिया गया जो जनहित के कार्यों में नहीं लगा। केजरीवाल का एक ही मंत्र है झूठ बोलना, जोर से बोलना और सार्वजनिक रूप से लोगों को गुमराह करना। इस आधार पर विकास नहीं होता। अवैध घुसपैठिए न सिर्फ देश के लोगों के हिस्से के संसाधनों का उपभोग कर रहे हैं बल्कि देश की एकता और अखंडता को दीमक की तरह चाट रहे हैं। यह समस्या दिल्ली की भी है और भाजपा सरकार एन.आर.सी. लाकर चुन-चुन कर घुसपैठियों के खिलाफ कार्रवाही करेगी। कांग्रेस वामपंथी पार्टियां एवं केजरीवाल की पार्टी इन घुसपैठियों के मददगार बनकर देश के साथ धोखा कर रहे हैं जबकि हमारे लिए राष्ट्रहित सर्वोपरि है और भारतीय जनता पार्टी ऐसी देश विरोधी हरकतों को बेनकाब करेगी। विपक्ष द्वारा बनाया गया महागठबंधन का एक ही लक्ष्य है श्री नरेंद्र मोदी को हटाना जबकि भारतीय जनता पार्टी एवं श्री नरेंद्र मोदी की नीति है गरीबी को हटाओ। महागठबंधन कभी देश का भला नहीं कर सकता क्योंकि उनका कोई एक नेता नहीं हैं। उन्होने कहा कि देश का कोई भी हिस्सा हो लेकिन विकास कार्यों की बुनियाद में उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और पूर्वांचल के राज्यों के मेहनतकस लोगों के पसीने की खुशबू आती है।

उपस्थित पूर्वांचलवासियों को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने कहा की रामलीला मैदान में उमड़ा यह जनसैलाब राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह के सामने दिल्ली का दर्द ले कर आया है, वह दर्द जो दिल्लीवासियों को केजरीवाल सरकार ने दिया है। जहाँ रोहिंग्या एवं बांग्लादेशी घुसपैठियों के लिये बड़ी संख्या में राशन कार्ड बनाकर राशन उनके घर तक पहुँचाने की वकालत की जा रही है वहीं दिल्ली की तीन मासूम बेटियों की मौत खाना न मिलने से भूख के कारण तड़प तड़प कर हो जाती है। जहाँ अवैध घुसपैठियों को बसाने के लिए सरकार संसाधनों को झांेक दे रही है वहीं पिक एंड चूज की पॉलिसी अपनाकर सीलिंग के नाम पर गरीबों के झोपड़ों को तोड़ा जा रहा है।

15 वर्ष कांग्रेस और उसके बाद चार वर्ष केजरीवाल सरकार के शासनकाल के बावजूद दिल्ली की अनधिकृत कॉलोनियां नियमित नहीं की गयी और उनमें रहने वाले अधिसंख्य पूर्वांचलवासी नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं। दिल्ली के लोग अपने आप को केजरीवाल की गलत नीतियों के चलते ठगा सा महसूस कर रहे हैं और उसका जीवन्त उदाहरण ऐतिहासिक रामलीला मैदान में उमड़ी यह भीड़ है। जिन्होंने संकल्प लिया है कि वह 2019 में दिल्ली की सातों सीटों पर भाजपा को विजय दिलाकर पुनः देश का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बनाएंगे। पूर्वांचलवासियों का धन्यवाद करते हुए श्री मनीष सिंह ने कहा कि जिस तरह दिल्ली के कोने-कोने से निकल कर पूर्वांचल के लोग रामलीला मैदान पहुँचे हैं, उसी तरह दिल्ली के घर-घर में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और केंद्र सरकार की लाभकारी योजनाओं जानकारी को पहुँचाकर पार्टी को मजबूती देंगे। इस अवसर पर राष्ट्रीय संगठन महामंत्री श्री रामलाल, महामंत्री श्री अरुण सिंह, डाॅ. अनिल जैन, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री श्याम जाजू, केन्द्रीय मंत्री डाॅ. हर्ष वर्धन, राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन, राज्यसभा सांसद श्री गोपाल नारायण सिंह, सांसद श्री उदित राज, श्री प्रवेश वर्मा, श्रीमती मीनाक्षी लेखी, दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष श्री विजेन्द्र गुप्ता, दिल्ली भाजपा के संगठन महामंत्री श्री सिद्धार्थन, महामंत्री श्री कुलजीत सिंह चहल, श्री राजेश भाटिया, उपाध्यक्ष श्री जय प्रकाश, श्री अभय वर्मा, श्री राजीव बब्बर की उपस्थिति में हजारों पूर्वांचलवासियों ने आगामी 2019 के चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को सातों सीटों पर विजयी बनाने का संकल्प लिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने एवं संयोजन मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्री मनीष सिंह ने किया।पूर्वांचल महाकुंभ में महापौर श्री आदेश गुप्ता, श्री बिपिन बिहारी सिंह, मोर्चा प्रभारी श्री दिनेश प्रताप सिंह, पूर्व सांसद श्री लाल बिहारी तिवारी, प्रदेश मंत्री श्री विक्रम बिधूड़ी, युवा मोर्चा अध्यक्ष श्री सुनील यादव, प्रदेश मीडिया प्रमुख श्री अशोक गोयल, प्रदेश प्रवक्ता श्री अमन सिन्हा, मोर्चा महामंत्री श्री निर्मल मिश्रा एवं श्री शरत झा, सभी प्रदेश पदाधिकारी एवं सभी जिलाध्यक्ष सहित पूर्वांचल मोर्चा के पदाधिकारी, जिला एवं मंडल पदाधिकारी एवं बड़ी संख्या में पूर्वांचल के लोग उपस्थित रहे।

279

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *