J&K में सेना को बड़ी कामयाबी, अनंतनाग मुठभेड़ में चार आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 4 आतंकियों को ढेर कर दिया है। इस इलाके में 2-3 आतंकियों के छिपे होने की खबर है। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद ने बताया, ‘एनकाउंटर काफी सुबह शुरू हुआ था। हमें 2-3 आतंकियों के छिपे होने की खबर थी। तीन आतंकियों के शव मिल चुके हैं। एक पुलिसकर्मी के शहीद होने की भी खबर है और दो नागरिक घायल हुए हैं।

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद्य ने चार आतंकी के मारे जाने की पुष्टि की है। वैद्य ने ट्वीट कर कहा कि जवानों ने चौथे आतंकी को भी ढेर कर दिया है। एनकाउंटर के चलते श्रीनगर और अनंतनाग में इंटरनेट सर्विस बंद कर दी गई है। राज्य में सीजफायर खत्म होने के बाद सुरक्षाबलों के जवान आतंकियों के खिलाफ लगातार ऑपरेशन कर रहे हैं।

 

सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर रखा है। खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने इलाके में कार्रवाई शुरू की थी। बता दें, सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में भी आतंकियों के खिलाफ एक सर्च ऑपरेशन शुरू किया है। जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों ने पुलवामा के काचीपोरा इलाके में आतंकी मौजूदगी के इनपुट्स के बाद सर्च ऑपरेशन चलाया है। इस ऑपरेशन के बीच इलाके में तनाव के मद्देनजर कड़े सुरक्षा इंतजाम भी किए गए हैं।

बता दें कि पुलवामा जिले में दो दिनों पहले ही सेना और जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों के बीच एक बड़ी मुठभेड़ हो चुकी है। मंगलवार को हुई इस मुठभेड़ के दौरान सेना ने 3 आतंकियों को मार गिराया था। इन आतंकियों के पास से एके-47 राइफल समेत अन्य सामान बरामद हुए थे। वहीं ऑपरेशन के दौरान सेना ने उस घर को भी उड़ा दिया था, जिसमें आतंकियों ने पनाह ली थी।

उधर, राज्‍य में राष्‍ट्रपति शासन लागू होने के बाद अलगाववादियों पर सख्ती बढ़ा दी गई है। इस क्रम में जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के प्रमुख यासीन मलिक को हिरासत में लेने के बाद हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के मीरवाइज उमर फारूक को भी नजरबंद कर दिया गया है। मीरवाइज हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के नरम धड़े के अध्यक्ष हैं। अलगाववादी नेताओं को घाटी में विरोध-प्रदर्शनों की अगुवाई से रोकने के लिए ये कदम उठाए गए हैं।

297

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *