प्रचार के अंतिम दिन भी राहुल पहुंचे मंदिर,कहा क्‍या मंदिर जाना मना है!

गुजरात चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने अहमदाबाद के जगन्नाथ मंदिर में पूजा अर्चना की. इसके बाद अहमदाबाद में प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि 22 साल से एक तरफा विकास हुआ है और सिर्फ कुछ लोगों का विकास हुआ है. उन्‍होंने कहा कि पीएम मोदी ने भ्रष्‍टाचार पर कुछ नहीं कहा और बीजेपी चुनावों पर अपने मुद्दों पर बनी नहीं रह सकती है. एक सवाल के जवाब में राहुल ने कहा कि क्‍या मंदिर जाना मना है.

वहीं इससे पहले राहुल के सोमनाथ मंदिर में गैर-हिंदू दर्शनार्थियों को दर्शन से पहले दिए जाने वाले रजिस्टर में अपना नाम दर्ज कराने पर बवाल खड़ा हो गया था. राहुल गांधी का नाम वहां पर गैर-हिंदू रजिस्टर में दर्ज किया गया था. इस ख़बर के फैलते ही बीजेपी ने राहुल के धर्म पर सवाल खड़ कर दिए थे. इसके बाद कांग्रेस की ओर से तस्वीर जारी करते हुए कहा गया है कि राहुल गांधी हिंदू ही नहीं जनेऊधारी भी है.

वहीं सोमवार को गुजरात के सावली में चुनावी सभी में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि वह गुजरात चुनावों में पाकिस्तान, चीन, अफगानिस्तान और जापान की बात कर रहे हैं लेकिन अपने गृह राज्य के बारे में नहीं बोल रहे हैं.

राहुल ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी पर ‘चुप्पी’ साधने के लिए भी मोदी पर सवाल उठाए. दावा किया जाता है कि उनकी कंपनी का टर्नओवर भाजपा के केंद्र में सत्तारूढ़ होने के बाद कई गुना बढ़ गया. राहुल ने कहा कि मोदी गुजरात में अपने प्रचार का मुद्दा लगातार बदल रहे हैं. राहुल को आज ही कांग्रेस का अध्यक्ष निर्वाचित किया गया.

उन्होंने कहा कि पहले नर्मदा के पानी पर बात की गई लेकिन जब किसानों ने कहना शुरू किया कि उनके खेतों तक पानी पहुंचा ही नहीं तो मोदी ने पटरी बदल दी और ओबीसी मुद्दों पर बोलने लगे. जब लोगों ने उसे भी पसंद नहीं किया तो वह विकास के मुद्दों पर चले गए लेकिन ‘‘लोगों ने इसकी भी हवा निकाल दी.’’

बनासकांठा जिले में उन्होंने एक सभा में कहा, ‘‘अब मोदी जी अफगानिस्तान, चीन, पाकिस्तान और जापान की बात करते हैं. मोदी जी, यह चुनाव गुजरात के भविष्य को लेकर है. कृपया गुजरात के बारे में भी कुछ बोलिए.’’ राहुल का इशारा साफ तौर पर प्रधानमंत्री के कल के बयान की तरफ था जिसमें उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान गुजरात विधानसभा चुनावों को प्रभावित करने का प्रयास कर रहा है और मणिशंकर अय्यर के ‘नीच’ वाले बयान से एक दिन पहले अय्यर के आवास पर उस देश के कुछ वर्तमान और पूर्व अधिकारियों की बैठक हुई थी.

276

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *